विदेश भेजने वाले एजेंट का नंबर | विदेश भेजने वाली कंपनी कैसे ढूंढे, जानिए पूरी बात

यदि आप विदेश जाना चाहते है तो विदेश जाने के लिए विदेश भेजने वाली कंपनी Videsh Bhejne Wali Company) का पता होना आवश्यक है। उसके बाद विदेश भेजने वाले एजेंट का नंबर प्राप्त करके आसानी से विदेश जाने में मदद कर सकता है।

बिना एजेंट के वीज़ा और पासपोर्ट बनाना हमारे लिए काफी मुश्किल है। विदेश भेजने वाले रजिस्टर्ड एजेंट Delhi में हो या भारत के किसी अन्य शहर में।

विदेश भेजने वाले ऑफिस आपसे कुछ पैसे ज्यादा लेकर कुछ ही दिनो या महीनो में आपको आपका वीज़ा और पासपोर्ट तैयार करके दे देगी।

लेकिन यह बहुत जरूरी है कि आप एक सही विदेश भेजने वाली कंपनी का नाम पता करें। या एक ऐसे विदेश भेजने वाली एजेंसी के पास जाए जो सही ढंग से उचित पैसो में पूरा काम करके दे दें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
विदेश भेजने वाली कंपनी | विदेश भेजने वाले एजेंट का नंबर कैसे मिलेगा (Videsh Bhejne Wali Company)

अगर आप इंटरनेट पर Bidesh Bhejne Wala Office खोजते है तो आपको बहुत सारी कंपनीयां मिल जाएगी, जिसमें कुछ कंपनी फ्रोड और फालतू हो सकती है।

आजकल बहुत सारी कंपनीयां और एजेंसी विदेश भेजने के बहाने लोगो से ढेर सारे पैसे लूट रही हैं। अत: ऐसी फ्रोड कंपनीयों से सावधान रहना जरूरी है।

इस आर्टिकल में, मैं आपको भरोसेमंद और विश्वसनीय विदेश भेजने वाली कंपनी कैसे ढूंढे, बताऊँगा।

Table of Contents

विदेश भेजने वाली कंपनी कैसे ढूंढे? (Videsh Bhejne Wali Company)

विदेश जाने के लिए वीज़ा और पासपोर्ट की काफी जरूरत होती है, और इन्हे बनाने के लिए हमें किसी अच्छी कंपनी या एजेंसी की जरूरत होती है।

अगर आप इंटरनेट पर Videsh Bhejne Wale Office को ढूंढेंगे तो आपको बहुत सारी कंपनीयों के विकल्प मिल जाएंगे।

लेकिन हमें एक सही कंपनी ढूंढनी होगी जो उचित कीमत पर वीज़ा और पासपोर्ट बनाकर दे। आजकल बहुत सारी कंपनीयां और एजेंसीयां लोगों को विदेश भेजने के बहाने उनके पैसे लूट रहे हैं। हो सकता है कि आपको भी ऐसी ही कोई फ्रोड कंपनी या एजेंसी मिल जाए।

अत: आपको काफी सावधान रहना होगा, और काफी जांच पड़ताल करने के बाद किसी कंपनी या एजेंसी पर विश्वास करना होगा।

चलिए अब मैं आपको वह तरीका बताता हूं जिससे आप विदेश भेजने वाले एजेंट का नंबर को ढूंढ सकते है और फिर उन्हे संपंर्क भी कर सकते है।

Google Map पर दिल्ली विदेश भेजने वाले ऑफिस कैसे ढूंढे? Delhi Videsh Bhejne Wale Office)

आप गूगल मैप को अवश्य जानते होंगे जिससे आप किसी जगह की लोकेशन देख सकते है और वहां पर जाने का सटीक रास्ता भी देख सकते है। आजकल Google Map काफी सारी सुविधाएं भी देता है।

में यहाँ पर विदेश भेजने वाले ऑफिस इन दिल्ली में कैसे ढूंढे अच्छी तरह बताता हु। यदि आप विदेश भेजने वाले ऑफिस इन मुंबई, गोरखपुर में विदेश भेजने वाले ऑफिस, या विदेश मंत्रालय कनाडा एजेंट लिस्ट जानना चाहते है तो इन स्टेप्स को फॉलो करके सभी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

चलिए अब मैं आपको बताता हूँ कि आप Google Map की मदद से Videsh Bhejne Wala Office Delhi में कैसे ढूंढ सकते है।

स्टेप 1: सबसे  पहले अपने मोबाइल में Google Map के ऐप को ऑपन करें।

स्टेप 2: अब सर्च बॉक्स में “विदेश भेजने वाले रजिस्टर्ड एजेंट Delhi” या “Passport And Visa Service Near Me” लिखकर सर्च करे। वैसे आपको कुछ और भी लिखकर सर्च कर सकते हैं, जैसे- Visa Office, Visa Consultant आदि।

स्टेप 3: सर्च करने पर आपको नजदिक में स्थि बहुत सारे विदेश भेजने वाली सरकारी एजेंसी और विदेश जाने के लिए कांटेक्ट नंबर और एड्रेस मिल जाएगा।

स्टेप 4: आपको अपने नजदीकी किसी भी लाल आइकन पर क्लिक करना है।

स्टेप 5: अब आपको उस भेजने वाले का नाम या एजेंसी से संबंधित बहुत सारी जानकारीयां मिल जाएगी।

स्टेप 6: आपको इसमें उस विदेश भेजने वाले का नंबर और एड्रेस मिल जाएगा, अत: आप उन्हे संपंर्क कर सकते है।

स्टेप 7: आपको पहले उन्हे कॉल करना है और फिर उनसे एक वार मिलना है। आप उनके बारे में इंटरनेट पर रिसर्च कर सकते है।

स्टेप 8: किसी भी कंपनी को वीज़ा बनने से पहले पूरे पैसे न दे। और हां, आप 4 से 5 कंपनीयों को सेलेक्ट करे और जो कंपनी सही है, उसमे वीज़ा व पासपोर्ट के लिए अप्लाई करे।

विदेश भेजने वाली एजेंसी ढूंढने का तरीका (Bidesh Bhejne Wala Office)

अभी हमने जाना की गूगल मैप की मदद से हम Overseas Placement Services को कैसे ढूंढ सकते है? वैसे गूगल मैप के अलावा भी कुछ वेबसाइट है जो पासपोर्ट व वीज़ा बनाने की कंपनी या एजेंसी को ढूंढने में हमारी मदद कर सकती है।

मैं आपको दो ऐसी टॉप वेबसाइट के बारे में बता रहा हूं जिसका इस्तेमाल लाखों लोग कर रहे हैं। आप भी इन वेबसाइट की मदद से Verified और Trusted Top Recruitment Agencies In India For Abroad के लिए खोज सकते है। ये वेबसाइट निम्नलिखित हैं-

1. Dir.Indiamart.Com

Indiamart एक बहुत ही पॉपुलर वेबसाइट है जो शॉपिंग के साथ-साथ बहुत सारी सर्विसेज भी देती है। आप इंडियामार्ट की वेबसाइट से अनेक तरह की सर्विस के कांटेक्ट नंबर निकाल सकते है, जैसे- Content Writing, Editor, Visa Consultant, Visa Agent आदि।

आप इस वेबसाइट की मदद से बहुत आसानी से एक अच्छी कंपनी या एजेंसी ढूंढ सकते है। इसके लिए आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है और सर्च बॉक्स में “Visa Service” या “Passport Service” लिखकर सर्च करना है।

सर्च करने पर आपको बहुत सारी प्रोफाइल दिखेगी जिसमें आप Verified प्रोफाइल को सेलेक्ट करे। आप Contact Supplier पर क्लिक करे औरVidesh Bhejne Wale Agent Ka Number वेरिफाई करे।

इसके बाद आपको उस कंपनी या एजेंसी के नंबर मिल जाएंगे। आप उन्हे संपंर्क कर सकते है और साथ ही आप उनसे मिल भी सकते है।

2. Justdail.Com

Justdail भी एक शानदार वेबसाइट है जिसकी मदद से आप किसी सर्विस के लिए कांटेक्ट नंबर खोज सकते है। इसमें आपको सबसे पहले कोई भी लोकेशन सेलेक्ट करना है और फिर “Visa Service” लिखकर सर्च करना है। इसके बाद यह वेबसाइट आपको बहुत सारी प्रोफाइल दिखा देगी।

इस लिस्ट में आपको कुछ Verified और Trusted प्रोफाइल भी मिलेगी, जिस पर आप विश्वास कर सकते है। लेकिन फिर भी आपको सावधान रहना जरूरी है। इसमें आपको सभी प्रोफाइल पर एक “Show Number” का बटन मिलेगा, उसके क्लिक करने पर आपको उस एजेंसी या कंपनी के नंबर मिल जाएंगे।

आप उस प्रोफाइल को सेलेक्ट करके उसका एड्रेस और रिव्यू देख सकते है। आप स्वयं भी इसमें अपना रिव्यू दे सकते है। आपको लोगो के रिव्यू से पता लगा सकते है कि वह कंपनी कैसी है? यह वेबसाइट विदेश भेजने में आपकी काफी मदद करेगी।

विदेश जाने के लिए कुछ जरूरी बातें

विदेश जाने से संबंधित कुछ जरूरी बातें

  1. किसी भी देश जाने के लिए आपके पास पासपोर्ट होना बेहद जरूरी है जो विदेश में आपकी पहचान को दर्शाता है।
  2. यदि आप फ्री में विदेश कैसे जाएं सोच रहे है तो बहुत सारे ऐसे देश हे जहाँ फ्री में जा सकते है।
  3. विदेश जाने के लिए पासपोर्ट के अलावा आपके पास वीज़ा होना चाहिए जिसकी मदद से आप किसी देश में कुछ दिनों तक के लिए रह सकते है।
  4. विदेश जाने से पहले आप अपना Health Check-Up जरूर करवा ले, अन्यथा एयरपोर्ट पर आपको समस्या हो सकती है।
  5. विदेश घुमने के लिए आपके पास पर्याप्त बजट होना बेहद जरूरी है। 
  6. आजकल बहुत सारी कंपनीयां विदेश भेजने का लालच देकर लोगो के पैसे लूट रही हैं, अत: उनसे सावधान रहे।
  7. आप जिस देश में जाना चाहते है, आपको उस देश के कानून और भाषा का थोड़ा बहुत ज्ञान होना चाहिए।
  8. आप सीमित मात्रा में ही कैश ले जा सकते है, लेकिन इंटरनेशनल डेबिट या क्रेडिट कार्ड जरूर ले जा सकते है।

विदेश जाने के लिए क्या करे?

विदेश जाने के लिए आपको सबसे पहले पासपोर्ट और वीज़ा बनवाना होगा, और इसके लिए आपको अपने आस-पास के शहरों में आसानी से Agency For Jobs Abroad के लिए मिल जाएंगे।

अगर आप Google Map में सर्च करेंगे तो आपको नजदिक में विदेश भेजने वाली कंपनी के कांटेक्ट नंबर और एड्रेस मिल जाएगा।

पासपोर्ट और वीज़ा बनाने के बाद आपको विदेश जाने के लिए इंटरव्यू, फ्लाइट टिकट लेनी होगी। इसके बाद आप विदेश जानी की तैयारियां कर सकते है। वैसे मैं आपको बता दूं कि अगर आप विदेश जाने के लिए 1 महीने पहले ही टिकट बुक करते है तो आपको वह टिकट कम पैसे में मिल सकती है।

अब आपको पैसो का इंतजाम करना होगा। हर देश में आप एक सीमित सीमा तक ही कैश ले जा सकते है। वैसे आप अपने साथ इंटरनेशनल डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड भी ले जा सकते है।

एक और बात है कि आपको वीज़ा बनाने से पहले अपना हेल्थ चेकअप करवाना होगा, जिसमें अगर आप स्वस्थ होंगे तभी आपका वीज़ा बन पाएगा।

इस तरह आप विदेश में जाने की तैयारी करें।

विदेश जाने के लिए कितना पैसा लगता है?

विदेश जाने में कितना खर्चा लगता है, यह कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे कि आप कहां जा रहे हैं, आप कितने दिनों के लिए जा रहे हैं, आप कैसे यात्रा कर रहे हैं, और कौन से काम के लिए जा रहे हैं।

विदेश जाने के लिए आपको कई प्राथमिक चीजें ध्यान में रखनी चाहिए, जैसे कि आपकी यात्रा की स्थिति (वीजा प्रकार), आपके गए देश का चयन, आपकी यात्रा की अवधि, आपके आने जाने के टिकट की कीमत, आपके रहने की जगह का वाणिज्यिक किराया या आपके रहने के लिए जगह की कीमत, आपकी आवश्यकताओं के अनुसार आहार और परिवहन की खर्च, और आपकी व्यक्तिगत खर्चों की विवादित सूची शामिल हो सकती है।

विभिन्न देशों में यात्रा की लागत भिन्न-भिन्न हो सकती है और यह आपकी यात्रा की विशेष विवरणों पर निर्भर करेगी। कुछ देश सस्ते होते हैं जबकि कुछ महंगे होते हैं।

विदेश जाने के लिए कौन सा काम सीखे?

विदेश जाने के लिए कौन सा कोर्स करें? या विदेश जाने के लिए कौन सा कोर्स करें सोच रहे है तो में कहूँगा आपको जिस काम को करने में आसानी हो रही है उससे सीखना चाहिए।

दुसरे देश में कई सारे कार्य को सीखकर जा सकते है, जैसे:

  • प्लम्बर का काम
  • इलेक्ट्रीशियन का काम
  • लेबर का काम सीखकर
  • हेल्पर के काम
  • खाना बनाने का काम
  • ड्राइविंग सीखकर
  • फैक्ट्री वर्कर
  • AC तकनीशियन
  • प्रोग्रामिंग सीखकर (इसमें ज्यादा पैसे मिलेगा)
  • होम डिज़ाइनर बनकर

विदेश में नौकरी 2024 के लिए कौन सी कंपनी बेस्ट है?

विदेश में जाने का सबसे बेहतरीन तरीका यही है कि हमे वहां पर कोई जॉब मिल जाए। अगर हमे विदेश में जॉब मिल जाती है तो हम वहां पर आसानी से जा सकते है और स्थायी रूप से रह भी सकते है।

हर साल बड़ी संख्या के साथ विदेश में वैकेंसी निकाली जाती है। जिससे विदेश में हमे सैलरी भी काफी ज्यादा मिलती है।

दूसरे देश में जॉब करने के लिए बहुत सारी कंपनीयां हैं जिसमें आप अप्लाई कर सकते है, जैसे-

  1. Amazon
  2. Google
  3. Meta
  4. Apple
  5. Microsoft
  6. Vf Corporation
  7. Marriott International
  8. Johnson & Johnson आदि।

अगर आप इन कंपनीयों में जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते है तो इसके लिए आपको इन कंपनी के करीयर पॉर्टल पर जाना होगा। वहां पर आप अपना रिज्यूम अपलोड करके जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है।

इसके बाद आपको ऑफलाइन या ऑनलाइन विदेश जाने के लिए इंटरव्यू देना होगा। अगर आप इंटरव्यू में पास हो जाते है तो आपको विदेश में जॉब मिल जाएगा। इसके बाद विदेश भेजने वाले ऑफिस की मदद से विदेश जा सकते है।

विदेश जाने के लिए वीजा कैसे बनाए?

वीजा एक प्रकार का अनुमति पत्र होता है जिसमें किसी देश में निश्चित समय तक रूकने की अनुमति दी जाती है। आप बिना वीजा के किसी भी देश में नही जा सकते है।

वीजा दो प्रकार के होते हैं-

  1. नॉन-इमिग्रेंट वीजा– इस वीजा की मदद से आप एक निश्चित समय तक विदेश में रह सकते है। इसलिए इसे गैर प्रवासी वीजा भी कहा जाता है।
  2. इमिग्रेंट वीजा- यदि आप किसी देश में स्थायी रूप से रहना चाहते है तो इसके लिए आपको इमिग्रेंट वीजा की आवश्यकता होगी।

यह वीजा के मुख्य दो भाग है, लेकिन वीजा को और भी कई भागों में बांटा गया हैं जैसे- टूरिस्ट वीजा, बिज़नेस वीजा, छात्र वीजा, शादी वीजा आदि।

अब बात आती है कि वीजा कैसे बनाए? तो इसके लिए आपको विदेश भेजने वाले रजिस्टर्ड एजेंट के पास जाना होगा जो आपको वीज़ा बनाकर देगी।

आपको केवल फॉर्म भरना है और कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट जोड़ने है। इसके बाद फॉर्म को कंपनी या एजेंसी में सबमिट कर देना है।

इसके बाद सरकारी अधिकारी आपके डॉक्यूमेंट की जांच करेंगे और हो सकता है कि वे आपका घर भी देखने के लिए आए। वीजा बनाने की प्रक्रिया काफी लंबी होती है जिसे पूरा होने में 1 महीने से 4 महीने लग सकते है।

लेकिन आप एक अच्छी वीजा बनाने वाली कंपनी की मदद से जल्दी वीजा बनवा सकते है।

FAQs – विदेश भेजने वाले ऑफिस

कुछ FAQs जिनके बारे में आपको जानना चाहिए।

Q1. विदेश जाने के लिए ऑफिस कैसे ढूंढे?

उत्तर: विदेश जाने के लिए आप कंपनी या ऑफिस को गूगल मैप की मदद से बहुत आसानी से ढूंढ सकते है। आप गूगल मैप की मदद से अपने नजदिकी कंपनी या ऑफिस को ढूंढ सकते है। Google Map में आपको उस कंपनी या ऑफिस का कांटेक्ट नंबर भी मिल जाएगा।

इसके अलावा आप Indiamart और Justdial वेबसाइट की मदद से भी विदेश भेजने वाली ऑफिस या कंपनी को ढूंढ सकते है।

Q2. विदेश भेजने वाले ऑफिस इन दिल्ली कैसे खोजे?

उत्तर: अगर आप दिल्ली में रहते है तब भी आप गूगल मैप की मदद से विदेश भेजने वाले ऑफिश ढूंढ सकते है. इसके लिए लिए इंडियामार्ट और जस्टडायल वेबसाइट भी आपकी अच्छी खासी मदद कर देगी। इससे आप सीधा कांटेक्ट नंबर और साथ ही उसका एड्रेस भी मिल जाएगा।

Q3. विदेश भेजने वाले का नंबर कैसे खोजे?

उत्तर: अगर आपको विदेश भेजने वाले एजेंट या कंसल्टेंट का नंबर चाहिए तो Justdial और Indiamart वेबसाइट का इस्तेमाल करे। इन वेबसाइट की मदद से आपको आसानी से एजेंट या कंसल्टेंट के नंबर मिल जाएंगे।

इसके लिए आपको इन वेबाइट पर जाना है और लोकेशन सेलेक्ट करनी है। इसके बाद आपको Visa Agent / Visa Consultant लिखकर सर्च करना है। अब आपको बहुत सारे एजेंट के नंबर मिल जाएंगे।

Q4. कनाडा भेजने वाले एजेंट का पता कैसे लगाए?

उत्तर: बहुत सारे लोग कनाडा कंपनी जॉब के लिए कनाडा जाना पसंद करते है, क्योंकि वहां पर जॉब के लिए काफी विकल्प मिल जाते है। अगर आप भी कनाडा जाना चाहते है और इसके लिए एजेंट की तलाश कर रहे है तो आप Google Map की मदद से Visa या Passport बनाने वाले एजेंट को ढूंढ सकते है।

वैसे आप किसी भी एजेंट या कंसल्टेंट से बात करके कनाडा के लिए वीजा और पासपोर्ट बना सकते है। और फिर कनाडा जा सकते है।

Q5. फ्री में विदेश कैसे जाएं?

उत्तर: भारत में बहुत सारी कंपनीयां अलग-अलग तरह के ऑफर निकालती रहती है जिसमें वह अपने कर्माचारियों को फ्री में विदेश भेजने का भी ऑफर देती है। अगर आप विदेश जाना चाहते है तो इसके लिए आपको एक अच्छी कंपनी में जॉब करनी होगी। इसके बाद आपको कंपनी के टास्क में भाग लेना होगा, जिसमें जीतने पर आपको फ्री विदेश यात्रा की टिकट मिल सकती है।

आपने शायद नेटवर्क मार्केटिंग का नाम सुना होगा, जिसमें अधिकतर कंपनीयां लोगो को टास्क देती है और टास्क पूरा करने वाले को फ्री में विदेश घुमने का ऑफर भी देती है। अत: आप किसी नेटवर्क मार्केटिंग में ज्वॉइन हो सकते हैं।

Q6. विदेश में जॉब कैसे पाये?

उत्तर: विदेश में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले एक अच्छी कंपनी ढूंढनी होगी, जैसे- Google, Amazon, Microsoft आदि। इसके बाद आपको इन कंपनी में जॉब के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

इसके लिए आपको कंपनी के करीयर पोर्टल पर जाना होगा और वहां से आपको ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

इसके बाद आपको ऑनलाइन या ऑफलाइन इंटरव्यू देना होगा, जिसमें अगर आप पास हो गए तो आपको जॉब मिल जाएगी।

Conclusion: Videsh Bhejne Wale Agent Ka Number – विदेश भेजने वाली कंपनी

यदि आप विदेश जाने की योजना बना रहे है तो सबसे पहले Videsh Bhejne Wali Company या Bidesh Bhejne Wala Office को ढूंढना है।

ध्यान दे हमें किसी भी फ्रॉड कंपनी से संपर्क नहीं करनी है। यदि कोई फ्रॉड कंपनी के संपर्क में आता है तो कंपनी पूरा पैसा लेकर भाग सकता है।

ऊपर हमने जो भी तरीके बताये है उसकी मदद से विदेश भेजने वाले एजेंट का नंबर (Videsh Bhejne Wale Agent Ka Number) ढूंढ सकते है।

इस आर्टिकल में मैने आपको विदेश भेजने वाली कंपनी कैसे ढूंढे, के बारे में बताया है। उम्मीद है कि इस आर्टिल ने विदेश जाने के लिए आपकी अच्छी मदद की होगी।

techmyguide

हेल्लो दोस्तों, में Sushil Kumar techmyguide.com का Owner हु। techmyguide.com एक प्रोफेशनल Technology And Make Money Online से जुड़े जानकारी के लिए अच्छी प्लेटफॉर्म है।

जानकारी शेयर करें

Leave a Comment